(Video) राज्य सभा टीवी देश देशांतर Rajya Sabha TV (RSTV) Desh Deshantar : सरकारी बैंको की ईज 3.0 रिपोर्ट (EG 3.0 Report of Government Banks)


(Video) राज्य सभा टीवी देश देशांतर Rajya Sabha TV (RSTV) Desh Deshantar : सरकारी बैंको की ईज 3.0 रिपोर्ट (EG 3.0 Report of Government Banks)


विषय (Topic): सरकारी बैंको की ईज 3.0 रिपोर्ट (EG 3.0 Report of Government Banks)

अतिथि (Guest):

  • Ravinder Gupta, (Chief Manager, State Bank of India)
  • Sidhartha, (National Economic Editor, TOI)
  • Ajay Dua, (Former Secretary, Ministry of Commerce & Industry)

विषय विवरण (Topic Description):

बैंक लोन कितना आसान या मुश्किल...इस विषय पर बात करने की वजह है सरकारी बैंको को लेकर जारी की गई ईज 3.0 रिपोर्ट.. जिसमें सरकारी बैंको पर कई सवाल उठाये गये जिसमे से एक है सरकारी बैंको का कर्ज वितरण ज्यादा नहीं बढना। जिस पर वित्त मंत्री का कहना है कि पीएसयू बैंकों में शाखा स्तर पर ग्राहकों के साथ संबंध पहले जैसे नहीं रहे...उनका कहना है कि सरकार की तरफ से बार बार आश्वस्त करने के बावजूद बैंको की तरफ से उद्योग जगत को दिये जाने वाले कर्ज की रफ्तार नहीं बढ पा रही है... आपको बता दे कि 20 जनवरी को खत्म पखवाड़े में बैंकों के लोन में बढ़त महज 7.10 फीसदी रही और यह 100.44 लाख करोड़ रुपये का रहा. जबकि एक साल पहले की समान अवधि में यह करीब 9 फीसदी था...इसके पहले तेजी वाले दौर की बात करें तो नवंबर 2018 में बैंक कर्ज वितरण 15 फीसदी के आसपास पहुंच गया था।

Click Here for RSTV The Big Picture

पुरालेख (Archive) के लिए यहां क्लिक करें Click Here for Archive

Courtesy: RSTV