सिविल ओपीनियन : यूपीएससी, आईएएस, सिविल सेवा और राज्य पीसीएस परीक्षाओं के लिए समसामयिकी का विश्लेषण


सिविल ओपीनियन : यूपीएससी, आईएएस, सिविल सेवा और राज्य पीसीएस परीक्षाओं के लिए समसामयिकी का विश्लेषण


प्रिय विद्यार्थियो,
‘सिविल ओपीनियन’ सिविल सेवा की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों हेतु ध्येय IAS की नवीन प्रस्तुति है। इसके माध्यम से आप सभी उत्कृष्ट समाचार-पत्रें के सम्पादकीय एवं लेखों के माध्यम से विभिन्न विषयों पर विचार विकसित कर सकते हैं। यही नहीं विश्लेषणात्मक समझ, आलोचनात्मक दृष्टिकोण एवं समग्र दृष्टिकोण भी विकसित करने में इसके माध्यम से आसानी रहेगी। सामान्य रूप से अभ्यर्थियों की कुछ समाचार-पत्रें एवं लेखों तक ही पहुँच रहती है और प्रतिदिन कईं समाचार-पत्र पढ़े नहीं जा सकते हैं। इसी को देखते हुए ध्येय IAS इस प्रस्तुति के माध्यम से आप के विचार-विश्लेषण की प्रक्रिया को विस्तारित करना चाहता है।

सिविल ओपीनियन टाइटल
सिविल ओपीनियन : यूपीएससी, आईएएस, सिविल सेवा और राज्य पीसीएस परीक्षाओं के लिए समसामयिकी का विश्लेषण (01 अगस्त से 15 अगस्त 2019)
सिविल ओपीनियन : यूपीएससी, आईएएस, सिविल सेवा और राज्य पीसीएस परीक्षाओं के लिए समसामयिकी का विश्लेषण (16 जुलाई से 31 जुलाई 2019)
सिविल ओपीनियन : यूपीएससी, आईएएस, सिविल सेवा और राज्य पीसीएस परीक्षाओं के लिए समसामयिकी का विश्लेषण (01 जुलाई से 15 जुलाई 2019)
सिविल ओपीनियन : यूपीएससी, आईएएस, सिविल सेवा और राज्य पीसीएस परीक्षाओं के लिए समसामयिकी का विश्लेषण (16 जून से 30 जून 2019)
सिविल ओपीनियन : यूपीएससी, आईएएस, सिविल सेवा और राज्य पीसीएस परीक्षाओं के लिए समसामयिकी का विश्लेषण (1 जून से 15 जून 2019)